Friday, November 16, 2012

इस दीपावली बनारस में!

भोजू 
 शुभ                       दीपावाली 




दोस्तों! सबको पहेले देर वाली शुभ दीपावली. वैसे इस बार मैं बनारस में ही रुक कर दीपावाली मनायी. इस बार मज़ा आया पर पिछली बार से कम. लेकिन इस बार सबसे मजेदार ये लगा की हम लोगों ने दीपावाली 先生 के साथ मनायी. Sensei के घर हु लोगों ने खीर पार्टी मनायी. बहुत मज़ा आया. सारे जापानी दोस्त लोग थे. इस पार्टी के मुख्य आइटम माने खीर को लाने वाले प्रशांत भईया थे. शुक्रिया उनको. और हाँ एक और मजेदार बात की हम लोगों ने नए नए खेल खेले जैसे चिड़िया उड़ वाला खेल और मछली पानी वाला खेल मुख्य तौर पे भुट्टी मेग्घा खेल. और हाँ Sensei लोगों ने भी बड़े मजेदार खेल दिखाये. जैसे नारा नारा वाला खेल तो बहुत मजेदार था. और sensei का अंदाज़ बड़ा अलग था. तो ये हो गयी खीर पार्टी का. और हाँ इस दीपावाली को तो पढ़ाई हुई नही.  बस मस्ती हुई. हाँ दीपावाली के दिन मैं अपने दोस्त के घर गया था. उनकी मम्मी ने बुलाया था. वहां भी मज़ा आया. मम्मी ने सुरन की मजेदार सब्जी और अचार खिलाया. मज़ा आ गया. पर मुझे शाम को ही वापस आना पड़ा. तो पता चला की हॉस्टल का कार्यक्रम ख़तम हो चुका है. कोई दिक्कत नही. मैंने मुश्किल से कोसिस की पढने के लिए और थोड़ी देर पढने के बाद मैं लग गया
फीचर फिलम देखने. तो ऐसी रही मेरी दीपावाली. आपकी कैसी रही दीपावाली?

No comments: